भाग्य10

ये है आपका 2020 का नाम वर्ष ब्रैकेट

डोमिनिक थिएम वास्तव में ऐसा कर सकता है

डोमिनिक थिएम, जो ऑस्ट्रेलियन ओपन के फ़ाइनल में खेलेंगे, गेंद को इस तरह से हिट करते हैं जैसे कि यह एक पिनाटा है: इसे नष्ट करने के स्पष्ट इरादे से, और अपनी आँखों से जोरदार ढंग से बंद कर दिया। (यदि आप पिछले बिट के बारे में संदेह कर रहे हैं तो एक स्लो-मो से परामर्श करें।) इसने उसके लिए काफी अच्छा काम किया है, कम से कम मिट्टी पर, लेकिन दृष्टिकोण के बारे में कुछ असंबद्ध था। मैं एक खिलाड़ी के रूप में उस पर विश्वास नहीं करता था, जब तक कि अचानक, 2018 यूएस ओपन में,मैंने बहुत कुछ किया . अंधी शक्ति मस्तिष्क का विकास करने लगी थी।

फिर 2019 में उन्होंने बिग थ्री के खिलाफ 7-2 से जीत हासिल की - मिट्टी पर राफेल नडाल को, रोजर फेडरर को कड़ी मेहनत से, जोकोविच को पांच सेटों में - यह साबित करते हुए कि वह एक प्रमुख खिताब के लिए सामान्य बाधाओं की उम्मीद कर सकते हैं। मेलबर्न में इस सप्ताह के अंत में 26 वर्षीय उस खिताब पर एक नज़र डालेंगे, और यह उनके लिए अभी तक का सबसे अच्छा मौका है, भले ही उनके प्रतिद्वंद्वी ने सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल जीता हो। (थिएम के पिछले दो बड़े फाइनल फ्रेंच में राफा के खिलाफ थे, एक और भी भयानक सेटअप।) लेकिन बच्चा वास्तव में ऐसा कर सकता है!

नंबर 5 सीड ने वाइल्ड कार्ड एलेक्स बोल्ट के खिलाफ पहले दौर में लंगड़ा कर ड्रा के माध्यम से एक ठोस रन बनाया। मुख्य कार्यक्रम राफेल नडाल पर 7-6, 7-6, 4-6, 7-6 क्वार्टर फ़ाइनल जीत थी: दोनों आइकन पर जीत जिन्होंने बिग-स्पिन बेसलाइन बुली-बॉल और थिएम की अपनी दृश्यमान नसों के इस ब्रांड का आविष्कार किया था। हालांकि मैच का टेल एंड खराब हो गया था और ब्लो सर्व्स और ब्लूप्ड पुटअवे पर भारी था, थिएम ने लानत की बात खींच ली।

आज थिएम ने साथी युवा साशा ज्वेरेव को चार सेटों में बाहर कर दिया, रविवार की तारीख को जोकोविच के साथ व्यवस्थित किया, जो अपने चरम ग्रह-खाने के रूप से एक या दो नीचे नीचे देखा गया है। धैर्य की निरंतरता से जोकोविच को कभी नहीं हराया जाएगा, लेकिन वह भारी शक्ति से परेशान हो सकते हैं। यही कारण है कि स्टेन वावरिंका का दो प्रमुख फाइनल में नंबर था, और क्यों थिएम के पास एक पंचर के मौके से ज्यादा है। मैं थिएम को एक ऑफ-ब्रांड स्टेन वावरिंका के रूप में सोचता था; अब मैं देखता हूं कि वह स्टेन वावरिंका है लेकिन फैंसी सामान पर पाए जाने वाले उन सर्वव्यापी पहियों पर चढ़ा हुआ है। थिएम वास्तव में,वास्तव में चाल, दोनों छोटी गेंदों तक और गलियों तक; वह दौड़ में बड़े विजेताओं के साथ-साथ जीवित किसी भी खिलाड़ी को पेश कर सकता है। जब वह विज्ञापन कोर्ट में एक उपयुक्त गेंद देखता है, यहां तक ​​कि कंधे से ऊंचा राफा टॉपस्पिन भी, वह नहीं देखता हैअपने एक-हाथ वाले बैकहैंड के साथ लाइन को नीचे गिराने में संकोच करें . उस बिट के प्रति प्रतिबद्धता ही उसे यह फाइनल दिला सकती है। जोकोविच के खिलाफ मौका पाने के लिए, थिएम हिलने-डुलने का जोखिम नहीं उठा सकता: बस उस गेंद पर एक अच्छी नज़र डालें, उन पलकों को बंद कर दें, और स्विंग करें।