srhvskxip

ये है आपका 2020 का नाम वर्ष ब्रैकेट

रॉबर्टो फ़िरमिनो अपने दांतों की तुलना में उज्जवल चमक रहा है

कई अच्छे पूल बॉय हैं, लेकिन रॉबर्टो फ़िरमिनो केवल एक ही है। लिवरपूल का नंबर 9 लंबे समय से टीम का हमलावर लिंचपिन रहा है, जो तिकड़ी का सबसे बहुमुखी और मेहनती सदस्य है, जिसने 2017 की गर्मियों में मोहम्मद सलाह के चालक दल में शामिल होने के बाद से इंग्लैंड और यूरोप को धराशायी कर दिया है।

हालांकि सलाह और सदियो माने को अधिक लक्ष्य और प्रशंसा मिलती है, फ़िरमिनो वह टुकड़ा है जो पूरे उद्यम को काम करता है। सौभाग्य से, एक खिलाड़ी के प्रशंसकों के लिए जिसे स्ट्राइकर या झूठे नौ या दिन के आधार पर एक बवंडर के रूप में वर्णित किया जा सकता है, वह हाल ही में दिखा रहा है कि वह टीम की प्रकृति की सबसे अपरिहार्य शक्ति क्यों हो सकती है।

आइए सबसे हालिया उदाहरण से शुरू करें: शनिवार को, साउथेम्प्टन के खिलाफ एक घरेलू मैच के पहले हाफ में एक बासी और बिना स्कोर के, फ़िरमिनो ने एक स्विच फ़्लिप किया और एक तंग मामले को एक तमाशा में बदल दिया। वे दूसरे 45 मिनट फर्मिनो गेम के प्लेटोनिक आदर्श थे, क्योंकि ब्राजील ने 4-0 से जीत हासिल करने में तीन सहायता की। यह अपने आप में इतना अधिक सहायक नहीं था जिसने दिखाया कि इस टीम के लिए फ़िरमिनो कितना महान और महत्वपूर्ण है, बल्कि यह कैसे हुआ: तकनीकी कौशल और शुद्ध निःस्वार्थता का मिश्रण, हमेशा सही जगह पर रहने का एक पानी का छींटा सही समय पर।

पहली सहायता उस दिन लिवरपूल के सर्वश्रेष्ठ गोल के लिए थी। खेल के मैदान में एक लंबी गेंद रखने के लिए एंडी रॉबर्टसन के शानदार प्रदर्शन के बाद, फ़िरमिनो ने एक हास्यास्पद बैकहील को एक खुले एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन को खींच लिया, जिसने तब एक लंबे और निम्न शॉट के साथ घर को स्लॉट करने के लिए और भी बेहतर किया:

अपने दूसरे के लिए, फ़िरमिनो ने बॉक्स में गेंद को चौड़ा किया, दो रक्षकों को अपनी ओर खींचा, फिर उन्हीं दो रक्षकों को एक पूर्ण कट-बैक पास के साथ विभाजित किया, जिसमें एक विस्तृत खुला जॉर्डन हेंडरसन मिला:

ध्यान दें कि हेंडरसनजश्न मनाने के लिए तुरंत फ़िरमिनो को चुना ; जबकि इंग्लिश मिडफील्डर का शॉट अपने आप में बहुत अच्छा था, उन्होंने लक्ष्य को संभव बनाने वाली आविष्कारशीलता और सटीकता के लिए द मैन कॉल्ड बॉबी को श्रेय देना सुनिश्चित किया। इसी तरह, स्टॉपेज समय में सलाहा का लक्ष्य फ़िरमिनो के लिए अपने अस्तित्व का बहुत अधिक बकाया है, जिसने अपने हमले के साथी के रास्ते में सीधे लगभग अंधे पास को काटने से पहले गेंद के माध्यम से सलाहा को कुचल दिया:

ठीक उसी तरह, फ़िरमिनो ने एक और लिवरपूल जीत का रास्ता साफ कर दिया था, जिससे अब 25 प्रीमियर लीग मैचों में से 24 जीत हो गई है। जीत पूरी तरह से फ़िरमिनो के लिए नहीं थी, लेकिन यह कभी नहीं है। यही तो बात है। वह खेलों को संभालने और आरामदायक जीत में लिवरपूल को गोली मारने का प्रकार नहीं है। अक्सर उनका सबसे महत्वपूर्ण योगदान स्टेट शीट पर भी नहीं दिखता है।

लेकिन अगर आप ध्यान दें तो लिवरपूल के कड़ी मेहनत वाले मिडफ़ील्ड को उसके स्टार-स्टडेड हमले से जोड़ने का उनका काम हमेशा दिखाई देता है। और इससे पहले कि आप उसके रक्षात्मक कार्य को भी देखें। मैनेजर जुर्गन क्लॉप की नियंत्रित अराजकता की खेल शैली टीम की हर एक लाइन से तीव्र दबाव पर निर्भर करती है, और फर्मिनो फॉरवर्ड के बीच सबसे महत्वपूर्ण दबाव एजेंट है। उनके पास हर समय कहां रहना है, कब बैक-पास को मजबूर करने के लिए एक डिफेंडर को बंद करना है, जब एक गेंद को छीनने के लिए एक पैर को बाहर निकालना है और उन घातक काउंटरों में से एक को चिंगारी करना है, जो लिवरपूल के लिए कुख्यात हैं। बैक-पास को हैरी करने जैसे छोटे, धन्यवादहीन कार्यों को पूरा करने के लिए फ़िरमिनो की निस्वार्थ ड्राइव वह है जो सलाह और माने को अपनी ऊर्जा के संरक्षण के लिए मुक्त करती है जब लिवरपूल के पास गेंद नहीं होती है, ताकि जब फ़िरमिनो या टीम का साथी वापस कब्जा जीत ले, तो वे दो गति राक्षसों पर हमला करने के लिए तैयार हो जाएगा।

और फ़िरमिनो खुद भी स्कोर कर सकते हैं! 22 नवंबर के बाद से, फ़िरमिनो ने चार गेम-विजेताओं में दस्तक दी है, जो सभी देर से और सभी महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ उस तारीख में से एक को क्लब विश्व कप में दो अंक हासिल करने से पहले पकड़ लिया: एक रेड्स को फाइनल में भेजने के लिए, और फिर एक पूरी चीज़ जीतने के लिए। और फिर 23 जनवरी को, फ़िरमिनो ने वोल्व्स को हराने के लिए एक अजेय धमाकेदार रन बनाए, जो कि लिवरपूल के सीज़न की सबसे कठिन परीक्षा रही है:

फ़िरमिनो को भले ही वह श्रेय या ध्यान न मिले जो उसके साथी गोलस्कोरर करते हैं, लेकिन वह उस फ्रंट थ्री में एक ऐसा खिलाड़ी है जिसके लिए रोस्टर पर वास्तव में कोई प्रतिस्थापन नहीं है। वह मेज पर क्या लाता है - नाटक करना, दबाव डालना, और लक्ष्य जब उनकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है - सोने में इसके वजन के लायक एक संयोजन है। और जैसा कि लिवरपूल क्लब का पहला प्रीमियर लीग खिताब और 1990 के बाद से पहली शीर्ष डिवीजन ट्रॉफी की ओर बढ़ना जारी रखता है, यह वह संयोजन है जो उन शेष बिंदुओं को सुरक्षित करने में मदद करता है जिन्हें उन्हें अंततः कहने की आवश्यकता होती है, "यह हमारा वर्ष है।"