मौलिकजोड़ेहाथपिक्स

ये है आपका 2020 का नाम वर्ष ब्रैकेट

सऊदी अरब न्यूकैसल खरीद रहा है क्योंकि अब चीजें इसी तरह काम करती हैं

यह आम तौर पर घुमावदार मार्ग रहा है, लेकिन सभी रिपोर्टों में कहा गया है कि न्यूकैसल यूनाइटेड को बेचने के लिए माइक एशले का नवीनतम सौदा खत्म हो गया है। स्काई स्पोर्ट्स के रूप मेंरिपोर्टों , अनुबंध तैयार किए गए हैं और हस्ताक्षर किए गए हैं, जमा जमा किया गया है, आई डॉटेड और टी क्रॉस किया गया है। पीसीपी कैपिटल पार्टनर्स को एशले से क्लब प्राप्त करने से रोक रहा है, यह प्रीमियर लीग है जो नए स्वामित्व समूह को अपने परिचित मालिकों और निदेशकों के परीक्षण के अधीन करता है। इसका मतलब है कि हम शायद न्यूकैसल से एक कुख्यात कुप्रबंधित क्लब से जाने से कुछ ही दिन दूर हैं, जिसमें सफलता की कोई वास्तविक उम्मीद नहीं है, एक बेवकूफ बेवकूफ के स्वामित्व में, असंभव रूप से समृद्ध होने के लिए, पहले से कहीं बेहतर भविष्य की संभावनाएं, हत्यारों के स्वामित्व में।

यदि, जब आप "पीसीपी कैपिटल पार्टनर्स" नाम देखते हैं, तो आपको तुरंत यह एहसास नहीं होता है कि यह चीज़ हत्यारों द्वारा चलाई जा रही है, वह है डिज़ाइन द्वारा। पीसीपी कैपिटल पार्टनर्स वह साफ चेहरा है जिसके पीछे सऊदी अरब का सार्वजनिक निवेश कोष है, जो खुद सीधे मोहम्मद बिन सलमान और सऊदी शाही परिवार के चरणों में बैठता है। सऊदी अरब कामानव अधिकारों के उल्लंघन न्याय करने के लिए एक फ़ुटबॉल लेख में किसी भी पुनर्गणना के लिए बहुत अधिक और लंबे समय से खड़े हैं, लेकिन यह कहना पर्याप्त है कि यह एक हत्यारा, आतंकवादी-समर्थक शासन है जिसमें बुराई के लिए एक प्रवृत्ति है कुछ देशों का मिलान हो सकता है। एक और तरीका रखो, अगर चैंपियंस लीग के लिए ईविल का एक अंतर्राष्ट्रीय कप होता, तो सऊदी अरब क्वालीफाई करने के लिए एक ताला होता और इसे उठाने के लिए पसंदीदा में से एक - सादृश्य द्वारा, एक टीम जो न्यूकैसल से बहुत बड़ी और बेहतर थी।

सबूत है कि खरीद एक सऊदी ऑपरेशन है वित्तीय में वहीं है। £300 मिलियन एशले उनके पास आ रहा है, पीसीपी कैपिटल पार्टनर्स- विशेष रूप से इसके प्रमुख, ब्रिटिश फाइनेंसर अमांडा स्टेवली- 10 प्रतिशत लगा रहे हैं, अन्य 10 प्रतिशत ब्रिटिश अरबपति डेविड और साइमन रूबेन से आ रहे हैं, शेष 80 प्रतिशत शेयर आ रहे हैं। सार्वजनिक निवेश कोष से स्टैवली, जिनके कई तेल-समृद्ध राजतंत्रों से गहरे संबंध हैं, जो कि अधिकांश अरब प्रायद्वीप पर शासन करते हैं, शो चलाएंगे, लेकिन असली शक्ति सउदी की है।

यह कई मायनों में उपयुक्त है। यह स्टेवली था जोकथित तौर पर2019 के अक्टूबर में बिन सलमान की नौका पर एक भव्य पार्टी के दौरान निवेश किया, और यह वर्षों की परिणति होगीकाम उसके लिए अंत में एशले को उसे क्लब बेचने के लिए मनाने के लिए। यह भी उचित है कि यह सौदा स्टैवली को प्रीमियर लीग में सबसे हाई-प्रोफाइल महिला बना देगा, क्योंकि कॉर्पोरेट नारीवाद के इस करतब की तुरही के बाद से उसका राज्याभिषेक कॉस्मेटिक रूप से नारीवादी को दर्पण को प्रेरित करने के लिए है, लेकिन मूल रूप सेखालीसुधारों बिन सलमान ने सऊदी अरब में अपने शासन को प्रगतिशील के रूप में चित्रित करने के एक तरीके के रूप में लागू किया है, बिना किसी परेशानी के प्रगति के। सऊदी अरब अपने निरंकुशता को सफेद करने में निरंतर प्रर्वतक नहीं तो कुछ भी नहीं है।

न्यूकैसल के जल्द-से-नए स्वामित्व समूह के चेहरे के रूप में स्टैवली की स्थिति के बावजूद, और संभावना है कि वह वास्तव में क्लब के प्रबंधन के साथ काम करने वाला व्यक्ति होगा, यह कदम स्पष्ट रूप से दिल में एक और उदाहरण है जो आमतौर पर होता है स्पोर्ट्सवॉशिंग कहा जाता है। (आप "स्पोर्ट्सवॉशिंग" पर कैसे व्यवस्थित होते हैं जब "बॉलवॉशिंग" आपको सीधे चेहरे पर घूर रहा है, मुझे कभी पता नहीं चलेगा।) स्टेवली के अरब प्रायद्वीप पर दोस्त- और उसके पास कई हैं, यह देखते हुए कि उसने कतर के भारी हिटरों के साथ पैसा कमाया है , संयुक्त अरब अमीरात, और सऊदी अरब, और यहां तक ​​कि अबू धाबी द्वारा मैनचेस्टर सिटी की खरीद को व्यवस्थित करने में मदद की- ने हाल के वर्षों में मैन सिटी, पेरिस सेंट-जर्मेन की हाई-प्रोफाइल खरीदारी के साथ स्पोर्ट्सवाशिंग की अवधारणा को स्पोर्ट्स कवरेज में एक प्रमुख बना दिया है। , और 2022 विश्व कप, अन्य बातों के अलावा।

लेकिन स्पोर्ट्सवॉशिंग पर ध्यान देना और कर्तव्यपरायणता से इसके लिए अपनी अरुचि दर्ज करना एक बात है; वास्तव में स्पोर्ट्सवॉशिंग को काम करने से रोकना कुछ और है। पूर्व हर समय होता है, अच्छी तरह से लेकिन व्यर्थ कवरेज में जो आप वर्तमान में पढ़ रहे हैं, और गुमराह और तुच्छीकरण में "रक्त के पैसे से दूषित शीर्षक !!!! मेरा क्लब कभी नहीं होगा!!!111!" आप देखेंगे कि मैनचेस्टर सिटी की सफलता का उल्लेख करने वाले किसी भी ट्वीट के जवाबों के इर्द-गिर्द इधर-उधर फेंका जाता है। उत्तरार्द्ध - स्पोर्ट्सवॉशिंग को सफल होने से रोकना - असंभव के बगल में है।

राज्य के परमाणु ऊर्जा कार्यक्रम और 230 अरब डॉलर के संप्रभु धन कोष को नियंत्रित करता है।

(और स्पोर्ट्सवॉशिंग से प्राप्त सॉफ्ट पावर का उपयोग हार्ड पावर पर किसी चीज के रूप में भी किया जा सकता है। कतर वर्तमान में अपने लेट-स्टेज के साथ इसका प्रदर्शन कर रहा है।कोशिश करनासऊदी अरब की न्यूकैसल बोली को टारपीडो करने के लिए, अपने स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग आउटलेट, बीइन स्पोर्ट्स का उपयोग करके।)

स्टैवली को वह खिलौना मिल जाएगा जिसे उसने इतने लंबे समय के लिए तैयार किया है, और नया न्यूकैसल बहुत अच्छी तरह से कुछ महान खिलाड़ियों और एक सुंदर शैली और शायद एक ट्रॉफी के साथ समाप्त हो सकता है, और यह सभी के लिए कवर देने के एकमात्र उद्देश्य के लिए मौजूद होगा। सऊदी शाही परिवार अपने प्रभाव के नापाक क्षेत्र का विस्तार करने के लिए। यह निराशाजनक और अनुमानित है। सऊदी अरब की स्पोर्ट्सवॉशिंग योजना काम करेगी और देश की छवि साफ-सुथरी होगी और पांच साल के समय में इसकी पहुंच थोड़ी और बढ़ जाएगी; वह भी निराशाजनक और अनुमानित है। यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल में अब सबसे बड़ी लीग है, और यह वही है जो वैश्वीकृत, समेकित विश्व अर्थव्यवस्था तेजी से कोरोनोवायरस लॉकडाउन के रूप में दिखाई देगी और राहत राशि को कामकाजी लोगों और छोटे व्यवसायों से दूर बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। अमीर और उनकी छोटी संख्या में मेगा-कॉरपोरेशन जो परिणामी बाजार शून्य में और भी तेजी से विकसित होंगे; वह भी निराशाजनक और पूर्वानुमेय है - इतना अधिक कि इसके बारे में बहुत लंबे समय तक सोचना दर्दनाक है, मन खेल जगत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों और टीमों द्वारा सन्निहित एथलेटिक प्रतिभा के सुखदायक विचारों और छवियों के लिए वापस भटकना पसंद करता है।

तो अपनी आने वाली सफलता का आनंद लें, न्यूकैसल के प्रशंसक। मुझे नहीं पता कि आप वास्तव में इसके लायक हैं, लेकिन दुनिया निश्चित रूप से करती है।