otvtwitter

ये है आपका 2020 का नाम वर्ष ब्रैकेट

कुछ अन्य गूंगा बकवास नोवाक जोकोविच विश्वास करता है

नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह "टीकाकरण के विरोध में" थे और अगर दौरे पर खेलने के लिए कोरोनोवायरस वैक्सीन लेना एक शर्त थी तो वह असहज होंगे। पुरुषों की टेनिस वर्ल्ड नंबर 1 ने रविवार को एक लाइवस्ट्रीम के दौरान ये टिप्पणी की,रॉयटर्स द्वारा मूल सर्बियाई से अनुवादित:

"व्यक्तिगत रूप से मैं टीकाकरण का विरोध करता हूं और मैं नहीं चाहता कि यात्रा करने में सक्षम होने के लिए किसी को टीका लेने के लिए मजबूर किया जाए।"

“लेकिन अगर यह अनिवार्य हो गया, तो क्या होगा? मुझे निर्णय लेना होगा। इस मामले के बारे में मेरे अपने विचार हैं और क्या वे विचार किसी बिंदु पर बदलेंगे, मुझे नहीं पता।

"काल्पनिक रूप से, अगर मौसम जुलाई, अगस्त या सितंबर में फिर से शुरू होना था, हालांकि संभावना नहीं है, मैं समझता हूं कि सख्त संगरोध से बाहर होने के बाद एक टीका एक आवश्यकता बन जाएगा और अभी तक कोई टीका नहीं है।"

यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि लाखों प्रशंसकों के साथ सबसे सफल जीवित खिलाड़ियों में से एक, एक वैश्विक महामारी के दौरान इस लापरवाह विरोधी-विरोधी बात पर बात करेगा। लेकिन अगर आप नोवाक जोकोविच की विश्वदृष्टि से बिल्कुल परिचित हैं, तो यह टिप्पणी तब और चौंकाने वाली नहीं है जब वह पूरी तरह से गंबी हो जाता है और बैकहैंड को पुनः प्राप्त करने के लिए अपने शरीर के हर जोड़ को हाइपरेक्स्टेंड करता है। सर्वश्रेष्ठ जीवित टेनिस खिलाड़ी अपनी सोच में गहरा विश्वासयोग्य और अपरंपरागत होता है, और अपने आंतरिक चक्र को उसी तरह के दिमाग से भरने के लिए प्रवृत्त होता है। यहाँ थोड़ा ऐतिहासिक संदर्भ है।

1. 2010 में ग्लूटेन एलर्जी का निदान करते समय, जोकोविच ने कुछ शीर्ष स्तरीय चिकित्सा विश्लेषण स्वीकार किए। यह उनकी 2013 की पुस्तक . में विस्तृत हैविन की सेवा करें . एक सारांश, के माध्यम सेस्वतंत्र:

[न्यूट्रिशनिस्ट डॉ. इगोर] सेटोजेविक ने जोकोविच से कहा कि वह अपना बायां हाथ अपने पेट पर रखते हुए अपना दायां हाथ फैलाएं। इसके बाद डॉक्टर ने जोकोविच के दाहिने हाथ को धक्का दिया और दबाव का विरोध करने को कहा। डॉक्टर ने कहा कि जोकोविच मजबूती से पकड़ में महसूस करेंगे, ठीक वही उन्हें अनुभव करना चाहिए।

इसके बाद सेटोजेविक ने जोकोविच को ब्रेड का एक टुकड़ा दिया। उसने हैरान खिलाड़ी से कहा कि वह इसे न खाए, बल्कि अपने बाएं हाथ से अपने पेट के खिलाफ पकड़ ले, जबकि उसने फिर से अपने दाहिने हाथ को नीचे की ओर धकेला। जोकोविच के आश्चर्य के लिए, हाथ काफी कमजोर महसूस हुआ।

सेटोजेविक ने यही उम्मीद की थी। उनका कच्चा परीक्षण यह पता लगाने के लिए किया गया था कि क्या जोकोविच ग्लूटेन के प्रति संवेदनशील थे, एक प्रोटीन जो गेहूं और अन्य ब्रेड अनाज में पाया जाता है।

जबकि यह संभव है कि जोकोविचकियाएक खाद्य एलर्जी है - उसने अपना आहार बदल दिया, एक सहनशक्ति राक्षस बन गया, और अगले साल टेनिस इतिहास में सबसे प्रभावशाली मौसमों में से एक था- अच्छी चिकित्सा जांच शायद डॉक्टर द्वारा अपनी ताकत का परीक्षण करने के लिए अपने अग्रभाग में एक ब्रियोच को मैश करने से शुरू नहीं होती है .

2. पेपे इमाज, एक पूर्व सीमांत टेनिस खिलाड़ी और वर्तमान न्यू एज-वाई क्वैक,जोकोविच के खिलाड़ी बॉक्स में नियमित रूप से दिखाई देते हैं2016 और 2018 के बीच। जोकोविच ने इस समय कोचों के माध्यम से साइकिल चलाई, लेकिन इमाज़ के साथ फंस गए, जिन्होंने लंबे गले लगाने की शक्ति का प्रचार किया, और अपने निजी पेज में निम्नलिखित लिखा:

मनुष्य के पास अनंत क्षमताएं और कौशल हैं, समस्या यह है कि हमारा दिमाग हमें सीमित कर देता है। टेलीपैथी, टेलीकिनेसिस और बहुत कुछ संभव है। समस्या यह है कि हमें इन कौशलों को विकसित करने में कभी मदद नहीं मिली, इसके विपरीत हमें यह विश्वास दिलाया गया है कि ये चीजें असंभव हैं।

3. जोकोविच अपने आप में टेलीकिनेसिस और टेलीपैथी में काफी अच्छे थे। यहाँ वह क्या है2018 में कहाट्रान्सेंडेंस - लिव लाइफ बियॉन्ड द ऑर्डिनरी:

"आपके पास टेलीपैथी नाम की यह चीज़ है, है ना?" वे कहते हैं, "या इस चीज़ को टेलीकिनेसिस कहा जाता है, या वृत्ति, अंतर्ज्ञान। मुझे ऐसा लगता है [ये] इस उच्च क्रम से उपहार हैं, स्रोत, भगवान, जो कुछ भी, जो हमें अपने आप में उच्च शक्ति और उच्च आदेश को समझने की अनुमति देता है। हमारे पास अपने अवचेतन को प्रोग्राम करने की शक्ति है। मेरे लिए, [शब्द पारगमन] एक प्रकार के निम्न भौतिक कंपन से एक उच्च कंपन को समझने के बारे में है कि हम वास्तव में कौन हैं।"

4. 2016 से 2018 तक, जोकोविच को लगातार कोहनी की समस्या थी जिसके बारे में उन्होंने अस्पष्ट शब्दों में बात की थी। वह आखिरकार फरवरी 2018 में चाकू के नीचे चला गया। जोकोविचकहातार कि वह सर्जरी के बाद अगले दो या तीन दिनों के लिए रोया, और एक या दो महीने के लिए दोषी महसूस किया। "मैं उस टेबल पर जाने से बचने की कोशिश कर रहा था क्योंकि मैं सर्जरी या दवाओं का प्रशंसक नहीं हूं," उन्होंने कहा। "मैं जितना संभव हो उतना स्वाभाविक होने की कोशिश कर रहा हूं, और मेरा मानना ​​​​है कि हमारे शरीर स्व-उपचार तंत्र हैं। मैं कभी भी खुद को ऐसी स्थिति में नहीं लाना चाहता, जहां मुझे दूसरी सर्जरी करानी पड़े।" सर्जरी के कुछ महीने बाद, उन्होंने दो साल के प्रमुख खिताब के सूखे को समाप्त करते हुए विंबलडन जीता। फिर उसने अगले छह मेजर में से चार जीते।

माननीय उल्लेख: नोवाक की पत्नी जेलेना जोकोविच ने एक वीडियो साझा करते हुए अनुमान लगाया कि 5G सेलुलर डेटा नेटवर्क कोरोनावायरस फैलाता है। इंस्टाग्राम ने इसे "चिह्नित किया"झूठी सूचना”, और इसे एक चेतावनी नोट के पीछे छिपा दिया।

पिछले शनिवार को एंडी मरे के साथ एक लाइव चैट में, जोकोविच ने कहा कि अगर वह टेनिस खिलाड़ी नहीं बनते, तो वे "एक वैज्ञानिक" होते। सहज रूप में।