pakvswit20

ये है आपका 2020 का नाम वर्ष ब्रैकेट

रैसलमेनिया सीजन रॉयल रंबल में गेट से बाहर ठोकर खाई

शाही लड़ाईमायने रखता है, इसलिए नहीं कि यह क्या है - यह एक गड़गड़ाहट है, उल्लेखनीय आकार का है - लेकिन क्योंकि यह डब्ल्यूडब्ल्यूई का पारंपरिक जंप-ऑफ पॉइंट हैरेसलमेनिया मौसम। यह नए साल का पहला पे-पर-व्यू है, और इस तरह इसके टाइटैनिक मैचों का प्रभाव उनके तत्काल परिणामों से कहीं अधिक है। स्टोरीलाइन आकार लेना शुरू कर देती है और, शायद WWE के लिए सबसे महत्वपूर्ण इस क्षण मेंबढ़ी हुई प्रतियोगिता, यह वह जगह है जहाँ से प्रचार शुरू होता है।

इस साल डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए मुसीबत की शुरुआत यहीं से होती है, दो बुकिंग फैसलों के लिए धन्यवाद, जो कागज पर बहुत कम हैं, लेकिन जो दोनों खरोंच से विश्वसनीय सितारों को बनाने में कंपनी की चल रही अक्षमता की बात करते हैं। के लिए सड़क पररेसलमेनियाडब्ल्यूडब्ल्यूई पहले से ही कुछ गहरे और परेशान करने वाले गड्ढों में प्रवेश कर चुका है।

इस साल विमेंस रॉयल रंबल मैच में शार्लेट फ्लेयर को जीत दिलाते हुए दोनों के लिए बुकिंग का विकल्प कम चौंकाने वाला था। यह मैच के महिला संस्करण का केवल तीसरा संस्करण था, जिसमें पिछले विजेता असुका और बैकी लिंच में मार्की नाम थे। 2020 में शार्लेट का जीतना WWE की अघोषित स्वीकृति की तरह लगता है कि उन्होंने महिलाओं को रंबल पागलपन में लाने के लिए बहुत लंबा इंतजार किया। एक पहलवान को जीत दिलाना, जो संभवतः एक (या अधिक) जीत सकता था यदि इसे पहले के वर्षों में स्थापित किया गया था, तो ऐसा लगता है कि इस तथ्य के बाद कुछ मेकअप कॉल है- मार्टिन स्कॉर्सेज़ ने सर्वश्रेष्ठ चित्र जीतास्वर्गवासी, करीब करीब।

यह सार में सबसे खराब विचार नहीं है, लेकिन 2020 के विमेंस रॉयल रंबल मैच की कुछ लोगों की सबसे बड़ी या सबसे उज्ज्वल यादें शार्लेट को पेश करेंगी। वह मैच निस्संदेह दो NXT महिलाओं का था, जिनमें से कोई भी पूरी चीज जीत सकता था और कंपनी के लिए एक साहसिक नई दिशा को चिह्नित करता था। अलौकिक शक्ति के साथ एक करिश्माई बवंडर बियांका बेलेयर ने दूसरे स्थान पर प्रवेश किया और एक आश्चर्यजनक आठ महिलाओं का सफाया कर दिया, जो विभाजन में उत्कृष्टता का एक नया रिकॉर्ड है।

यह रिकॉर्ड अधिक समय तक नहीं चला, क्योंकि 30वीं प्रवेशी, पूर्व NXT महिला चैंपियन शायना बस्ज़लर ने तुरंत आठ लोगों को रिंग से बाहर कर दिया। बास्ज़लर दोनों में से जीतने के लिए संभावित पसंद थी—यह बताया गया कि वह थी अंतिम मिनट तक चुनाव - और एक चुनौती के योग्य होने के नाते। वह मेन रोस्टर में जाने के लिए तैयार है, और NXT में रहते हुए अपना पहला रॉयल रंबल जीतना उसे प्रमोट करने का एक तरीका होता। लिंच के खिलाफ उसका चेहरा कौन नहीं देखना चाहेगारेसलमेनिया ? वे पहले ही एक शानदार मैच के लिए तैयार हो चुके हैंसर्वाइवर सीरीज़पिछले साल, और उनके पात्र एक दूसरे के साथ अच्छी तरह से मेल खाते हैं:

वैसे भी ऐसा नहीं हो रहा है। शार्लेट जीत गई क्योंकि वह एक फ्लेयर है और जाहिर तौर पर उसे प्रशंसा की जरूरत है। यह आदर्श नहीं है, लेकिन प्रबल नहीं है, या तो-वह प्रचार में सबसे रोमांचक महिला नहीं है, लेकिन वह एक मेगास्टार है।

रात में अधिक भ्रमित करने वाला निर्णय पुरुषों के रॉयल रंबल में था, जहां ड्रू मैकइंटायर ने ब्रॉक लेसनर को खत्म करने और रास्ते में बीस्ट इनकारनेट के साथ एक मैच की स्थापना करते हुए पूरी तरह से जीत हासिल की। मैकइंटायर की मेटा-स्टोरी उतनी ही दिलकश है जितनी कुश्ती को मिलती है: 2000 के दशक के अंत में कंपनी के साथ अपने पहले रन में चुने गए का अभिषेक किया, उसने कड़ी मेहनत की और अंततः इंडीज के लिए रवाना हो गया। वहां, उन्होंने खुद को एक क्रूर पावरहाउस के रूप में फिर से स्थापित किया और 2017 में WWE में वापसी की। उन्होंने NXT खिताब जीता, और तब से मेन रोस्टर पर एक ठोस मिड-कार्ड हील बाधा रहे हैं। एक ऐसे खेल में जो हमेशा से कहानी को जबरदस्ती बनाने की कोशिश कर रहा है, मैकइंटायर ने सफलतापूर्वक अपना खुद का लिखा है।

सिद्धांत रूप में, रंबल का उपयोग यहां सही ढंग से किया गया था, किसी को एक तेज चाल में मुख्य कार्यक्रम में ऊपर उठाकर। मैकइंटायर और लेसनर के बीच अच्छा होना चाहिए, यदि संभव नहीं तो महान, हॉस की लड़ाईउन्माद , एक जो संभवतः या तो एक और लेसनर जीत या एक शीनिगन-गहन मैकइंटायर जीत के साथ समाप्त होगा। यह तो दिलचस्प है! लेकिन मैकइंटायर को विश्व चैंपियनशिप में अपना पहला शॉट देते हुएरेसलमेनिया जब वह पिछले रंबल विजेताओं के स्तर से प्रशंसकों के साथ नहीं जुड़ा है, तो यह एक जोखिम है, और उस पर एक भारी है। आपको केवल इतने सारे रंबल मिलते हैं जिसके साथ नए सितारे बनते हैं, और एक ऐसे युग में जब प्रशंसक बुकिंग के फैसले पर अपनी नाराजगी दिखाने से डरते नहीं हैं, WWE इसके बजाय अपने कई प्रशंसक पसंदीदा में से एक को बढ़ावा दे सकता था।

वहाँ योग्य विकल्पों की कोई कमी नहीं है। रिकोषेट के बारे में कैसे? स्प्रिंगली सुपरहीरो ठीक उसी प्रकार का पहलवान है जो लेसनर से जानवर को बाहर निकालने के लिए प्रवृत्त होता है; बड़ा आदमी सबसे कठिन और सबसे अच्छा काम करता है जब उसका सामना एक छोटे, तेज प्रतिद्वंद्वी से होता है जिसे वह इधर-उधर फेंक सकता है। या बिग ई? न्यू डे के बड़े आदमी को पिछले साल के बेतहाशा सफल कोफीमैनिया के दौरान दूसरे स्थान पर ले जाया गया था, लेकिन वह वर्षों से एक बड़े स्थान के लिए तैयार है। नरक, अगर पदोन्नति एक बड़े आदमी को धक्का देने का इरादा था, तो हमेशा समोआ जो होता है। प्रशंसक उसे प्यार करते हैं, और 2017 में लेसनर के साथ एक मैच का वह पहले से ही शानदार प्रदर्शन कर चुका था।

हां, मैकइंटायर का जीतना रोमन रेंस की एक और जीत से बेहतर है, हालांकि रेंस के खिलाफस्मैक डाउन का चैंपियन, द फीन्ड, एक रोमांचक मैच हो सकता है, यदि बिल्कुल "अच्छा" मैच नहीं है। औरसोमवार को मैकइंटायर का प्रोमोकच्चा सही दिशा में एक कदम था; मैं देखना चाहता हूं कि क्या उसके ठीक बाद भीड़ के बाहर भीड़ होती हैगड़गड़ाहट निर्णय के साथ सहज महसूस करने से पहले उनके बारे में इसी तरह प्रचारित किया जाता है। फिर भी, एक 34 वर्षीय व्यक्ति को धक्का देना, जो कभी शीर्ष खिलाड़ी नहीं रहा है, प्रशंसकों की मांग को एक शीर्ष खिलाड़ी बनने दें, ऐसा लगता है कि गर्मियों में यादृच्छिक पे-पर-व्यू के लिए कुछ बेहतर सहेजा गया है। उदाहरण के लिए, मैकइंटायर को मनी इन द बैंक ब्रीफकेस क्यों न दें?

यह एक अलंकारिक प्रश्न नहीं है, और उत्तर प्रचार के लिए चापलूसी नहीं है। WWE के पास उस तरह के हॉट, करियर के शुरुआती मिड-कार्ड टैलेंट नहीं हैं जो रॉयल रंबल जीत के साथ शीर्ष रैंक में छलांग लगा सकें। मैकइंटायर किसी भी व्यक्ति की तरह ही अच्छा दिखता है, लेकिन ठीक यही समस्या है- क्योंकि कंपनी एक समय में मुट्ठी भर पहलवानों को धक्का देने के बारे में इतनी खराब रही है, इस तरह के आने के लिए बातचीत में एक तीसवां पशु चिकित्सक बहुत अधिक है .

आप कुछ भी नहीं से एक स्टार का निर्माण नहीं कर सकते हैं, न कि ऐसे युग में जो उत्पाद पर चर्चा करने के लिए बहुत सारे तरीके प्रस्तुत करता है और न कि कई अन्य सभ्य-से-महान विकल्पों के साथ बाजार में। पहलवानों को आगे बढ़ाना एक प्रक्रिया है, और इसके लिए समय और कहानी कहने की देखभाल दोनों की कुछ भक्ति की आवश्यकता होती है। WWE जानता है कि यह कैसे करना है, और NXT ने हाल ही में कीथ ली को एक रोमांचक इंडी रेसलर से किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में बनाने का अविश्वसनीय काम किया है, जो रंबल के बीच में लेसनर से यह शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त कर सके। उन्होंने इसे यहाँ नहीं किया है।

ली को स्टार बनाने के लिए WWE ने जो किया वह वास्तव में नया नहीं था। यह कुश्ती 101 थी—जिसने उन्हें ऐसे झगड़ों में डाल दिया जिसने उनकी रिंग में प्रतिभा को उभारा और प्रशंसकों को उनके साथ व्यवस्थित रूप से जुड़ने दिया। मैकइंटायर की तरह, ली एक बड़ा दोस्त है जो अपने अधिकार की तुलना में तेज़ी से आगे बढ़ता है, और हाल ही में ताज पहनाए गए उत्तर अमेरिकी चैंपियन के लिए एक और जंबो एथलीट से जाने के लिए स्पॉटलाइट में केवल एक अच्छी तरह से मापा मोड़ लिया। मेन रोस्टर पर ऐसा नहीं हुआ है ... बकवास, शायद आधा दशक, जब से डेनियल ब्रायन एक प्यारे मिड-कार्ड चेहरे से द यस मूवमेंट में गए। यहां तक ​​कि वह छलांग भी कंपनी की योजनाओं के विरोध में थी, और केवल प्रशंसकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया के कारण हुई। मैकइंटायर को पाने के लिए रिंग में घुसने वाला कोई नहीं हैरेसलमेनियामुख्य समारोह।

हां, प्रशंसक शिकायत करेंगे कि स्कॉटिश साइकोपैथ के बजाय कोई और स्थापित व्यक्ति जीता था, क्योंकि कुश्ती प्रशंसक यही करते हैं। इनमें से कुछ भी मैकइंटायर पर नहीं है। किसी भी नए सितारे को लॉन्च करने में डब्ल्यूडब्ल्यूई की विफलता और प्रशंसकों पर चकमा देने की जिद - उदाहरण के लिए, कंपनी ने मृत बतख बैरन "किंग" कॉर्बिन पर पिछले एक साल में कितना समय बिताया है - इसके विकल्प सीमित हैं। प्रत्येक जबरदस्त कॉर्बिन मैच, पूर्व-निरीक्षण में, उस समय की तरह दिखता है, जिसे रिकोशे या एलीस्टर ब्लैक बनाने में खर्च किया जा सकता था, जिनमें से बाद वाला कथित तौर पर इस साल रंबल जीतने के लिए अंतिम तीन विकल्पों में था, इससे पहले कि डब्ल्यूडब्ल्यूई ने फैसला किया कि मैकइंटायर अधिक था प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय।

और इसलिए हम दूसरे में प्रवेश करते हैंरेसलमेनिया एक जबरदस्त पुरुष रॉयल रंबल विजेता और एक अन्य फोर हॉर्सवुमन महिला दावेदार के साथ। अभी भी दिलचस्प चीजें हैं जो कंपनी यहां कर सकती है- ऐसी रिपोर्टें हैं कि शार्लेट परंपरा को खत्म कर देंगी और वास्तव में लिंच के बेल्ट के लिए जाने के बजाय NXT खिताब के लिए अद्भुत रिया रिप्ले का सामना करेंगी, हालांकि मैं कल्पना नहीं कर सकता कि WWE बाद के मैच को छोड़ देगा। और दो महिलाओं के मुख्य आयोजन के एक साल बाद इसकी व्यापक अपीलरेसलमेनिया रोंडा राउजी के साथ। लेकिन मैकइंटायर और शार्लोट के लिए जो भी प्रचार है, उसे जल्द ही आगे बढ़ाना बेहतर होगा।उन्मादकेवल 65 दिन दूर है, और सेट अप को पहले से ही ऐसा लगता है कि यह ट्रैफ़िक में फंस गया है।

हालांकि, हे, कम से कमकिनारा वापस आ गया है.